काई सालो से लगा चश्मा उतार देगी ये 10 मिनट की ये 5 मुख्य एक्सरसाइज, आंखों की रौशनी होने लगेगी दिन बादिन तेज ।। Aakhon ki Roshni Tez kaise kare

काई सालो से लगा चश्मा उतार देगी ये 10 मिनट की ये 5 मुख्य एक्सरसाइज, आंखों की रौशनी होने लगेगी दिन बादिन तेज ।।

Exercise To Improve Your eye Vision: अगर आप भी लंबे समय से चश्मा लगा रहे हैं तो ये एक्सरसाइज बहुत कारगर साबित होने वाली है बस देखें, Eyesight. बढ़ने लगेगी और चश्मे का नंबर भी साथ हो जाएगा कम।।

  • क्या आखों की रौशनी धुंधली होने लगी है ?
  • तो इन 3 एक्सरसाइज को अभी करना शुरू कर दें।
  • बढ़ने लगेगी Eyesight।

 

Yog for Eyesight. आज के समय में 10 में 4 लोग ऐसे भी हैं जिन्हें आंखों से जुड़ी समस्या का सामना रोज करना पड़ रहा है। या तो चीजें धुंधली नजर आ रही है और Eyesight भी घटता जा रहा है.आपके आसपास भी ऐसे कई लोग देखने को मिलेंगे जो शौकिया और मजबूरी में घंटो लैपटॉप का फोन के सामने बैठे रहते हैं. कामकाजी लोगों के लिए तो ये जीवन का हिस्सा भी चुका है।

अपनी सेहत का ध्यान रखना भी उतना ही जरूरी है. जितना काम का । अगर आप अपनी आंखों के चश्मे के नंबर को कम करना करना हैं तो बिजी लाइफ में से 5 से 10 मिनट निकालें और इस योगा exercise for your eyesight को करके देखें. कुछ दिनों के अंदर ही आपकी आंखों की रोशनी वापस फिर से आने लगेगी।

यह कोई एक्सरसाइज नहीं बल्कि एक रिलैक्सेशन पोज है बस अपने दोनों हाथों को एक दूसरे से रगड़ना है। जिससे आपके हाथों में गर्माहट आएगी और अब हाथों को अपने बंद आंखों पर रखें ऐसा करने से आंखों के आसपास ब्लड सर्कुलेशन होगा ।।

लेफ्ट और राइट देखे

इस योगा को करने के लिए शांति से एक जगह पर बैठ जाएं, फिर अपने आंख की पुतलियों से दाईं ओर देखें फिर बाईं ओर देखें. इसे एक्सरसाइज को 3 से 5 बार करें.

आखों को उपर नीचे करे।

आखों को उपर की ओर और नीचे की ओर करने से आपकी आखों में काफी आराम मिलता है है और दिन भर की थकान के साथ आखों में खून का बाहों तेज होता है जिसने आपकी आपको की आराम मिलता है.

पलोको को झपकाना

जैसा की नाम से पता लग रहा होगा की आपको को पलको को झपकाना से आपको आखों के साथ आपकी आई साइड भी बढ़ती है।

आखों से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए कृपया हमें

 

 WhatsApp करे अपने आखों का power।

1 thought on “काई सालो से लगा चश्मा उतार देगी ये 10 मिनट की ये 5 मुख्य एक्सरसाइज, आंखों की रौशनी होने लगेगी दिन बादिन तेज ।। Aakhon ki Roshni Tez kaise kare”

Leave a Comment